देवभूमि समाचार - Devbhoomi Samachar

उत्तराखंड में इस भाजपा नेता ने शुरू किया था अवैध बूचड़ खानों के खिलाफ सख्त कदम

yogi“उत्तराखंड के इस नेता भाजपा नेता ने लिए था पहला एक्शन प्लान”

देवभूमि समाचार : उत्तरप्रदेश मैं योगी आदित्यनाथ द्वारा अवैध बूचड़ खानों को बंद करने के निर्देश जारी हो चुके हैं , पर क्या आपको मालूम है उत्तराखंड सरकार के भाजपा के किस नेता ने सबसे पहले उत्तराखंड मैं बूचड़ खानों के खिलाफ एक्शन प्लान लिया था ?

आपको बता दे की अंतरिम सरकार मैं केबिनेट मंत्री रह चुके लाखी राम जोशी (पहले पशुपालन मंत्री) ने यह कार्य मंत्री पद ग्रहण करने के तुरंत बाद ही ले लिए था। 2001 मैं कुर्सी सँभालते ही पशु तस्करी , एवं बूचड़ खानों को बनंद करने कर फरमान जारी कर चुके थे। . उत्तराखंड के पहले नेता जिन्होंने इस पर एक एक्शन प्लान भी बना लिए था।

उत्तराखंड मैं भी ऐसे एक्शन प्लान लेने हेतु सरकार  को सख्त कार्यवाही करनी  चहिये ताकि देवभूमि की पवित्रता बनी रहे।  हालांकि उत्तराखंड में यह अब कितना कारगर साबित हो रहा है, कह नही सकते क्यों की उनके बाद ना जाने कितने लोग इस पद को ग्रहण कर चुके हैं !!  हालाँकि प्रदेश में भाजपा की सरकार ही है और देखने वाला विषय होगा कि उत्तराखंड सरकार आगे क्या कार्यवाही करती है।


Raj-Shekhar-Bhatt-4नेता बनना और नेतागिरी करना तो कोई भी कर सकता है। परन्तु जो वास्तविकता है वो अच्छे कार्यों से उजागर होती है। इसी कड़ी में पहले वर्तमान की बात करें तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जो अभी उल्लेखनीय कार्य किये हैं, वो पूरी दुनिया के सामने हैं। परन्तु इससे पूर्व देवभूमि कहे जाने वाले उत्तराखण्ड में में यही कार्य लाखी राम जोशी कर चुके हैं। जो किसी कि नजरों में नहीं है। मैं चाहता हूं कि लोगों को हर नेता के अच्छे कार्यों को सामने रखकर चलना चाहिए। साथ ही साथ उसे अपना सहयोग भी देना चाहिए।