थिषारा परेरा को श्रीलंकाई आर्मी में मेजर के पद पर कमिशन किया गया है

PL में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पेशे से क्रिकेटर जरूर हैं. लेकिन इसके अलावा वो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर भी तैनात हैं.

  • 2019 वर्ल्ड कप के बाद तो धोनी ने तकरीबन महीने भर से ज्यादा वक्त तक सैन्य ट्रेनिंग भी ली थी. अब धोनी की ही राह उनके साथ क्रिकेट खेलने वाले कुछ क्रिकेटर्स ने भी अपना ली है.
  • इन्हीं में से एक हैं श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर थिषारा परेरा. CSK के लिए IPL खेल चुके थिषारा परेरा को श्रीलंकाई आर्मी में मेजर के पद पर कमिशन किया गया है. इस बात की जानकारी श्रीलंकन आर्मी के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिल्वा ने ट्वीट कर दी.
  • श्रीलंकाई आर्मी में परेरा थिषारा परेरा ने IPL के पहले 7 सीजन खेले हैं. इस दौरान CSK के लिए खेलने के अलावा वो कोच्चि टस्कर्स, मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुरजाइंट्स टीम का भी हिस्सा रहे.
  • श्रीलंकन आर्मी को ज्वाइन करने पर परेरा ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मैंने कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिल्वा का श्रीलंकाई आर्मी को ज्वाइन करने का प्रस्ताव स्वीकार किया है. .ये मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है.

परेरा का क्रिकेट करियर

  • 30 साल के श्रीलंकाई ऑलराउंडर परेरा ने 6 टेस्ट, 161 वनडे और 79 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 203, 2210 और 1159 रन बनाए हैं.
  • बल्ले से रन बनाने के अलावा गेंद से परेरा ने टेस्ट में 11, वनडे में 171 और T20I में 51 विकेट लिए हैं.

दिनेश चंडीमल भी आर्मी में शामिल

थिषारा परेरा से पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चंडीमल भी श्रीलंकाई आर्मी ज्वाइन कर चुके हैं. वो इस आर्मी के वोलंटियर फोर्स का हिस्सा हैं और आर्मी टीम की ओर से क्रिकेट भी खेलते हैं. .