तमिल सुपरस्टार रजनीकांत जनवरी में अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे

तमिलनाडु में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने एक बड़ा ऐलान किया है।

  • गुरुवार को ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए उन्‍होंने कहा कि वह अगले साल जनवरी में अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे, इसके बारे में घोषणा 31 दिसंबर को की जाएगी।
  • रजनीकांत ने सोमवार को अपने फैन क्लब के राजनीतिक विस्तार के लिए ‘रजनी मक्कल मण्ड्राम’ के जिला सचिवों से मुलाकात की थी और अपने राजनीतिक भविष्य की संभावना पर चर्चा की थी।

जनवरी में अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे

उन्होंने कहा, ‘कार्यकारियों ने मुझसे कहा कि जो भी मेरा फैसला होगा, वे मेरे साथ हैं। मैं जल्द से जल्द निर्णय (राजनीतिक आधार पर) से अवगत कराऊंगा।’

अगले मुख्यमंत्री के रूप में प्रशंसकों ने उनके लिए बैठक स्थल और उनके निवास की सराहना की। रजनीकांत ने कथित तौर पर बैठक में लगभग 1.5 घंटे बात की। थुथुकुडी के जिला सचिव एजे स्टालिन ने कहा, “अधिकांश पदाधिकारी चाहते थे कि 2021 के विधानसभा चुनावों में वह चुनाव लड़ें, लेकिन हम उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह भी देना चाहते थे।”

अक्टूबर में रजनीकांत ने पहली बार खुलासा किया था कि उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में 2016 में एक किडनी ट्रांसप्‍लांट किया था और कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर डॉक्टरों ने उन्‍हें राजनीति में जाने से मना किया था।

राजनीतिक योजना

  • रजनीकांत ने पहली बार दिसंबर 2017 में राजनीति में प्रवेश करने की घोषणा की थी, लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी बनाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया था।
  • मार्च 2020 में, रजनीकांत ने कहा कि वह अपनी पार्टी की कमान संभालेंगे, लेकिन वह चाहते थे कि कोई मुख्यमंत्री उम्मीदवार बने।
  • हालांकि, रजनीकांत ने अपनी राजनीतिक योजनाओं में केवल यही निश्चित किया है कि उनकी राजनीति आध्यात्मिक होगी।
  • दूसरी ओर, फिल्मों और राजनीति में रजनीकांत के समकालीन कमल हसन ने मक्कल नीथी मैम (पीपुल्स जस्टिस पार्टी) को 2019 में संसदीय चुनावों चुनाव लड़ा और 23वीं विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार खड़ा करने की तैयारी कर रहे हैं।
  • हासन ने कहा था कि वह द्रविड़ दलों में से किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।