बॉलीवुड गायक सोनू निगम पहुंचे “गया”

विश्वधरोहर महाबोधि मंदिर में पूजा करते प्रसिद्ध पार्श्व गायक सोनू निगम


अशोक शर्मा

गया:–बोधगया गया बॉलीवुड के मशहूर गायक सोनू निगम शनिवार को अपने विशेष भ्रमण कार्यक्रम पर गया पहुंचे. गया पहुँचने पर श्री निगम ने पुरे विश्व में मोक्षस्थली के रूप में प्रसिद्ध श्री विष्णुपद मंदिर में दर्शन किए व भगवान विष्णु के चरणचिह्न की पूजा-अर्चना की. श्री निगम अपने परिवार के साथ गया पहुंचे थे. जैसे ही सोनू निगम के विष्णुपद मंदिर में पहुँचने की खबर उनके प्रशंसकों को मिली.

तो उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम विष्णुपद मंदिर में उमड़ पड़ा. हर किसी में उनकी एक झलक देखने को बेताब नजर आया. प्राप्त जानकारी के अनुसार बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम शनिवार को अपने परिवार के साथ अहले सुबह गया पहुंचे. श्री निगम के उनकी पत्नी, बेटा और परिवार के अन्य सदस्य भी थे. सोनू निगम को पुलिस की सुरक्षा में विष्णुपद मंदिर में दर्शन के लिए ले जाया गया.

वीआईपी गेट से सोनू निगम को मंदिर में प्रवेश कराया गया. मंदिर पहुंचकर सोनू निगम ने भगवान विष्णु को नमन किया और करीब 20 मिनट तक विष्णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना की. सेवायतों ने भगवान का प्रसाद भेंट स्वरुप उनको दिया गया. जैसे ही मंदिर में दर्शन करने आये लोगों को सोनू निगम को देखा तो उनके चाहने वालों ने हाथ जोड़कर उनका सत्कार किया. अपने फैंस को देखते ही सोनू निगम भी रुक गए. इस दौरान फैंस ने उनके साथ खूब सेल्फी ली. इसके बाद वो गाड़ी से ज्ञान भूमि बोधगया के लिए रवाना हो गए.

डीएम कुमार रवि ने किया बॉलीवुड सिंगर का स्वागत

बोधगया पहुँचने पर श्री निगम अपने परिवार के साथ सीधे विश्वधरोहर महाबोधि मंदिर पहुंचे जहाँ मंदिर प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष सह गया के डीएम कुमार रवि, बीटीएमसी के सचिव एन दोरजे सहित अन्य ने उनका स्वागत किया. महाबोधि मंदिर पहुँचने पर श्री निगम ने सबसे पहले अपने परिवार के साथ मंदिर के गर्भगृह में भगवान बुद्ध की पूजा-अर्चना की. इसके बाद उनहोंने मंदिर का परिभ्रमण किया और पवित्र बोधिवृक्ष की छांव में कुछ देर तक ध्यान किया. महाबोधि मंदिर के परिभ्रमण के दौरान श्री निगम के फैंस में उनके साथ एक सेल्फी लेने की काफी होड़ दिखी. इस दौरान डीएम कुमार रवि ने भी सोनू निगम के साथ सेल्फी ली.


नीचे दी गयी फोटो पर क्लिक करें और पढ़ें मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का ब्लॉग…

Leave a Reply