सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में एनसीबी को मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती का ड्रग्स कनेक्शन मिला

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई जांच का गुरुवार यानी आज 14वां दिन है। सीबीआई लगातार तीसरे दिन गुरुवार को भी रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। इसके लिए वे डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं। वहीं, ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार जैद विलात्रा को कोर्ट में पेश किया गया।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगी। जिसे बाद कोर्ट ने जैद को नौ सितंबर तक रिमांड में भेज दिया। गौरतलब है कि एक सितंबर को एनसीबी ने मुंबई से जैद विलात्रा को गिरफ्तार किया था। 

इससे पहले बुधवार को सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में एनसीबी को मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती का ड्रग्स कनेक्शन मिला था। जैद से पूछताछ में पता चला कि वो अब्दुल बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा के संपर्क में था। ये दोनों शोविक चक्रवर्ती के संपर्क में थे। एनसीबी ने इन दोनों के साथ शोविक की बातचीत को पुख्ता करते हुए कहा कि इनके चैट्स मिले हैं।
एनसीबी ने अब्दुल बासित परिहार को भी गिरफ्तार कर लिया है। एनसीबी के सूत्रों को मुताबिक बासित और जैद का संबंध सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के सहयोगी सैमुअल मिरांडा से भी रहा है। 

प्रारंभिक जांच और पूछताछ में यह सामने आया है कि रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती के कहने पर सैमुअल ने जैद से ड्रग्स खरीदा था। शोविक ने बीते 17 मार्च को सैमुअल को जैद का मोबाइल नंबर भेजा था। तब पहली बार सैमुअल ने जैद से संपर्क किया था। सैमुअल ने बासित का हवाला देकर तीन बार जैद को फोन किया था।

जैद ने 10 हजार रुपये लेकर सैमुअल को पांच ग्राम ड्रग्स दिया था। मोबाइल कनेक्शन से पता चला है कि जैद और सैमुअल 17 मार्च को एक ही लोकेशन पर थे। एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) की सूचनाओं के आधार पर यह कार्रवाई की।

सूत्रों के मुताबिक ईडी ने एनसीबी से कहा था कि सुशांत के ड्रग्स लेने, उसकी खरीद और परिवहन संबंधी विभिन्न चैट्स सामने आए हैं। उचित प्रक्रिया और सबूतों को रिकॉर्ड पर लेने के बाद जैद को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 9.55 लाख रुपये, 2081 डॉलर विदेशी मुद्रा, 180 ब्रिटिश पाउंड और 15 दरहम बरामद किए गए। पूछताछ में जैद ने स्वीकार किया कि वह ड्रग्स के धंधे से जुड़ा है। वह बांद्रा में एक खाने की दुकान चलाता है। लॉकडाउन के बाद से ही उसकी कमाई नहीं हो पा रही है। पहले वह ड्रग्स से अच्छी खासी रकम कमाता था। जैद से पूछताछ के आधार पर बासित को जांच में शामिल किया गया था। 

इससे पहले एनसीबी ने 27 और 28 अगस्त को मामले में ड्रग डीलर अब्बास लखानी और कर्ण अरोड़ा को भी गिरफ्तार किया था। उनके पास से गांजा भी बरामद किया गया था।

रिया के पिता को ड्रग्स लेने की थी जानकारी
सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी के वकील अशोक सरावगी ने कहा कि ‘रिया और शोविक के ड्रग्स लेने की जानकारी उनके पिता इंद्रजीत को है। वे अच्छी तरह से जानते थे कि उनकी संतानें क्या कर रही हैं। उधर, सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा कि मामले में झूठी खबर चलाई तो वे एक्शन लेंगे। कोई फिल्म, सीरियल या किताब सुशांत के पिता की सहमति के बिना आई तो उस पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।