देवभूमि समाचार - Devbhoomi Samachar

यूपी रोडवेज को उत्तराखंड में बस सेवाएं शुरू करने इच्छुक नहीं है उत्तराखंड सरकार

यूपी रोडवेज को उत्तराखंड में बस सेवाएं शुरू करने की अनुमति फिलहाल नहीं मिलेगी। कोरेाना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी के प्रस्ताव को मंजूरी न देने का निर्णय किया गया है। परिवहन सचिव शैलेश बगौली ने इसके संकेत दिए।

उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव पर अभी निर्णय नहीं लिया जा रहा है। सू्त्रों के अनुसार उत्तराखंड को यूपी के बजाए दिल्ली में बस सेवाएं शुरू करने में ज्यादा फायदा है। दूसरा, इस वक्त कोराना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए भी सरकार इच्छुक नहीं है।

सूत्रों के अनुसार यूपी उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में 100 बस सेवाएं शुरू करना चाहता है। इसके लिए कुछ समय पहले यूपी रेाडवेज ने राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा है। यूपी का कहना है कि इसी प्रकार उत्तराखंड भी अपनी बस सेवाएं यूपी के लिए शुरू कर सकता है।

कुछ समय पहले सरकार ने राज्य रोडवेज के अधिकारियों से इस बाबत प्रस्ताव मांगा था। सूत्रों के अनुसार राज्य को यूपी के बजाए दिल्ली बस सेवाएं शुरू करने में ज्यादा फायदा है। इसलिए राज्य रोडवेज भी ज्यादा इच्छुक नहीं है।

इस बीच राज्य में कोरेाना के संक्रमण में काफी तेजी आई है।  सरकार का मानना है कि यदि ऐसे में बसे चलाने की अनुमति दे दी गई तो यात्रियों की जांच करना और नियंत्रण करना काफी मुश्किल हो जाएगी।