SBI ने ATM Card में अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया सेफ्टी फीचर, ATM frauds के मामलों से बचने में मिलेगी मदद

SBI ATM Card बैंक ने अपने ग्राहकों के पैसों की सुरक्षा के लिए फीचर लॉन्च किया है एसबीआई की यह सुविधा ATM frauds के मामलों से बचने में मदद करेगी।  धोखाधड़ी का तुरंत लगेगा पता,

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को एटीएम फ्रॉड से बचने के लिए एक नई तकनिकी को अपनाया है । अब जब भी बैंक को आपके खाते के लिए बैलेंस पूछताछ या मिनी स्टटेमेंट की रिक्वेस्ट प्राप्त होगी, तो तुरंत बैंक की ओर से एक एसएमएस ग्राहक के मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा। बैंक का कहना है कि धोखेबाज आपके अकाउंट का बैलेंस पता करने के लिए ऐसा करते हैं। इससे यह लाभ होगा कि अगर ग्राहक द्वारा रिक्वेस्ट किये बिना ही उसे बैलेंस पूछताछ या मिनी स्टेटमेंट का मैसेज आएगा, तो वे अपना एटीएम कम डेबिट कार्ड को तुरंत ब्लॉक करा सकते हैं।

देश के सबसे बड़े बैंक ने अपने ग्राहकों के पैसों की सुरक्षा के लिए यह फीचर लॉन्च किया है। एसबीआई की यह सुविधा इसके ग्राहकों को देश में तेजी से बढ़ते एटीएम धोखाधड़ी के मामलों से बचने में मदद करेगी। एसबीआई के ग्राहक कस्टमर केयर पर कॉल करके, नेट बैंकिंग के माध्यम से और एसबीआई क्विक एप के जरिए अपने एटीएम कम डेबिट कार्ड को ब्लॉक करा सकते हैं।