CSK के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का पहले मैच नहीं खेलेंगे

राजस्थान रायॅल्स के भरोसेमंद बल्लेबाज जोस बटलर शारजाह में मंगलवार को सीएसके के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का पहले मैच नहीं खेलेंगे। क्योंकि वह अपने परिवार के साथ संयुक्त अरब अमीरात में आने के बाद मैंडेटरी क्वारंटीन में रह रहे हैं।

हाल ही में बटलर ने आधिकारिक रॉयल्स हैंडल से एक इंस्टाग्राम लाइव में कहा, ‘मैं दुर्भाग्य से राजस्थान के लिए पहला मैच नहीं खेल सकता क्योंकि मैं अभी क्वारंटीन पीरियड में हूं। यहां मैं अपने परिवार के साथ हूं।’

बटलर को क्यों रहना पड़ा क्वारंटीन में

इंग्लैंड से आने वाले खिलाड़ी – जहां ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एक सीरीज खेली थी उनको क्वारंटीन से गुजरना नहीं पड़ा क्योंकि वे एक जैव-सुरक्षित बुलबुले से दूसरे में यात्रा कर रहे थे। जबकि दुबई में कोई अनिवार्य संगरोध अवधि नहीं है जब तक कि व्यक्ति सकारात्मक परीक्षण नहीं करता है।

बटलर को क्वारंटीन में इसलिए रहना पड़ा क्योंकि वह अपने परिवार के साथ यहां आए थे। ऐसे में उन पर आईपीएल प्रोटोकाॅल के तहत अनिवार्य छह दिन का क्वारंटीन नियम लागू होता है।

स्टोक्स भी नहीं जुड़े टीम से

बटलर ही नहीं बेन स्टोक्स भी फिलहाल राॅयल्स की टीम का हिस्सा नहीं हैं। स्टोक्स वर्तमान में व्यक्तिगत कारणों के कारण अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड में हैं। हालांकि उनकी उपलब्धता पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन बटलर को उम्मीद थी कि उनकी इंग्लैंड टीम के साथी किसी भी समय यूएई आ सकते हैं।

बटलर ने कहा, “उम्मीद है कि [वह यूएई आएंगे]। मुझे लगता है कि बेन इस समय परिवार के साथ समय बिता रहा है। वह इतना अच्छा खिलाड़ी है इसलिए उम्मीद है कि वह जल्द ही टीम के साथ जुड़ेगा।’