राहुल गांधी ने चुनावों में EVM में गड़बड़ी को लेकर इशारो-इशारो में हमला

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी को लेकर इशारो-इशारो में हमला बोला और कहा कि देश में ईवीएम की जगह एमवीएम (मोदी वोटिंग मशीन) चलता है लेकिन इस बार बिहार में यह नहीं चलेगा और महागठबंधन की ही जीत होगी।

  • राहुल गांधी ने महागठबंधन उम्मीदवारों के पक्ष में बुधवार को मधेपुरा और अररिया में आयोजित चुनावी सभाओं में कहा कि इस सरकार में देश में ईवीएम की जगह एमवीएम (मोदी वोटिंग मशीन) चलता है। लेकिन, इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में यह नहीं चलेगा और महागठबंधन की जीत होगी और उसकी सरकार बनेगी।
  • कांग्रेस नेता ने रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला तेज करते हुए कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में श्री मोदी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन चुनाव जीतने और प्रधानमंत्री बनने के बाद वह अपना वादा भूल गए।
  • इसी तरह मुख्यमंत्री श्री कुमार ने भी कोरोना काल में बाहर से बिहार लौटे लोगों को यहीं रोजगार देने का वादा किया लेकिन उन्हें रोजगार नहीं दे पाए। नतीजा यह हुआ कि उन लोगों को वापस दूसरे राज्यों में लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।