देवभूमि समाचार - Devbhoomi Samachar

ntaneet.nic.in NEET Result 2020: शिक्षा मंत्री निशंक ने छात्रों को दी शुभकामनाएं

  •  नेशनलट टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) बस कुछ ही देर में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा सह प्रवेश परीक्षा 2020 (NEET 2020) के परिणाम और कट-ऑफ लिस्ट जारी करने जा रही है.
  • नीट रिजल्ट जारी करने से पूर्व आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ नीट परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं.

नीट यूजी -2020 परीक्षा का रिजल्ट एनटीए द्वारा अधिकृत ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in और ntaneet.nic.in पर जारी किया जायेगा. कैंडिडेट्स अपने रोल नंबर /रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से अपने रिजल्ट चेक कर सकेंगें. 

नीट रिजल्ट के साथ ही कट ऑफ़ लिस्ट भी जारी की जानी है. वैसे इस बार नीट 2020 का कट ऑफ़ थोडा ऊपर रहने की उम्मीद है क्योंकि इस बार नीट परीक्षा कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के चलते कई बार स्थगित करनी पड़ी थी.

इससे परीक्षार्थियों को नीट परीक्षा की तैयारी करने के लिए अधिक समय मिल गया था. साथ कुछ स्टूडेंट्स ने बताया था कि इस बार नीट परीक्षा का पेपर सामान्य से कुछ आसान था. इसलिए हो सकता है कि कट ऑफ लिस्ट थोड़ी ऊपर रहे.

विदित है कि कई बार स्थगित होने के बाद NEET -2020 परीक्षा 13 सितंबर को देश भर में बनाये गए सैकड़ों परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई है. इस परीक्षा में करीब 14.37 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

इसके बाद नीट परीक्षा 14 अक्टूबर 2020 को भी आयोजित की गई. इस तिथि को आयोजित नीट परीक्षा में वे स्टूडेंट्स शामिल हुए जिन्होंने कोविड -19 के चलते 13 सितंबर को आयोजित परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे.