दाऊद अब भारत में 100 रूपए का नकली नोट फैंकने को तैयार

RBL Nigamआर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार

काले धन पर पीएम नरेंद्र मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक का असर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर भी दिख रहा है। 500 और 2000 के नए नोटों में छिपे सिक्युरिटी फीचर्स की वजह से उसके लिए अब जाली नोट बनाना नामुमकिन है। खुफिया एजेंसी के सूत्रों की मानें तो 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद होने के बाद अब दाऊद ने भारत के खिलाफ नया प्लान तैयार किया है। जांच एजेंसियों के हवाले से इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में इसका जिक्र किया गया है।

क्या है अंडरवर्ल्ड डॉन का नया प्लान 100…

जांच एजेंसियों के मुताबिक दाऊद इब्राहिम अब पाकिस्तान स्थित अपनी नकली नोट की फैक्ट्री में 100 रुपए के जाली नोट छापने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पिछले छह महीनों से खुफिया रूप से छप रहे नोटों की जांच की है। हालांकि जांच एजेंसी के मुताबिक 500 और दो हजार के नए नोटों के सिक्युरिटी फीचर्स ऐसे हैं कि इसकी नकल करना मुमकिन नहीं है।

24 घंटों में नकली नोट तैयार करने को कहा

सूत्रों के मुताबिक पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई को 24 घंटों के नोटिस में 100 रुपए के नकली नोट छापने को कहा है। दाउद के गुर्गे आफताब बतकी को इसके बारे में ब्रीफ किया गया। 500/2000 के नए नोट आने की वजह से दाऊद अब 100 रुपए के नकली नोट छापकर उसे बाजार में पहुंचाना चाहता है। लश्कर के गिरफ्तार आतंकी अब्दुल करीम टुंडा ने पुलिस को आईएसआई के नकली नोटों के सप्लाई चेन के बारे में बताया है। आईएसआई दाऊद इब्राहिम, लश्कर-ए- तैयबा और दूसरे अंतरराष्ट्रीय आपराधिक संगठनों के जरिए यह नकली मुद्रा भारत में पहुंचाती है। जांच एजेंसियां इंडियन बॉर्डर के पास चीन-नेपाल रूट पर जांच एजेंसी लगातार सर्विलांस कर रही है।