26 सितंबर से होगी MPPEB TET 2020 परीक्षा, मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने जारी किया कार्यक्रम

MPPEB TET 2020 एमपी प्राइमरी स्कूल टीईटी परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर से किया जाना है और परीक्षा 22 अक्टूबर तक चलेगी।

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी), भोपाल ने राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्राथमिक शिक्षक के लिए पात्रता परीक्षा-2020 की तिथियों की घोषणा कर दी है। बोर्ड द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार एमपी प्राइमरी स्कूल टीईटी 2020 परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर से किया जाना है और परीक्षा 22 अक्टूबर तक चलेगी। मध्य प्रदेश राज्य के स्कूलों में प्राइमरी टीचर के पदों के लिए पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार एमपीटीईटी प्राइमरी स्कूल परीक्षा 2020 का कार्यक्रम एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर विजिट करके परीक्षा कार्यक्रम के सेक्शन में देख सकते हैं।

एमपी प्राइमरी स्कूल टीईटी 2020 प्रवेश-पत्र को जारी किये जाने की तिथि को लेकर फिलहाल कोई घोषणा नहीं की गयी है, फिर उम्मीद की जा सकती है कि एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार एमपी प्राइमरी स्कूल टीईटी 2020 एडमिट कार्ड के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

निर्धारित तिथियों पर 2.30-2.30 घंटे की दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 9 बजे से और दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे। दोनो ही पालियों के पेपर के लिए अधिकतम 150-150 अंक निर्धारित किये गये हैं। परीक्षा में हिंदी एवं अंग्रेजी दोनो ही माध्यमों में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों को चार संभावित उत्तर / विकल्प दिये गये होंगे। परीक्षार्थी को सही उत्तर चुनकर उससे सम्बन्धित गोले को कंप्यूटर के माउस की मदद से काला करना होगा।

16 शहरों में किया जाएगा परीक्षा का आयोजन, इनमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, गुना, दमोह, सीधी, छिंदवाड़ा और बालाघाट शामिल हैं।