मिरे एसेट इनवेस्टमेंट मैनेजर्स इंडिया भारत के पहले ESG ETF आज लॉन्च

कंपनी ने इसके अलावा मिरे एसेट ईएसजी सेक्टर लीडर्स फंड ऑफ फंड को भी लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही फंड के लिए NFO सब्सक्रिप्शन आज यानि 27 अक्टूबर 2020 को खुल चुका है. इन फंड के लिए सब्सक्रिप्शन 10 नवंबर 2020 को बंद होगा.

  • मिरे एसेट इनवेस्टमेंट मैनेजर्स इंडिया (Mirae Asset Investment Managers India) ने भारत के पहले ईएसजी ईटीएफ (ESG ETF) मिरे एसेट ईएसजी सेक्टर लीडर्स ईटीएफ को आज लॉन्च कर दिया है.
  • बता दें कि निफ्टी 100 ईएसजी सेक्टर लीडर्स टोटल रिटर्न इंडेक्स को यह ओपन एंडेड स्कीम फॉलो करती है.

निवेशकों को मिलेगा डिविडेंड ऑप्शन के साथ ही ग्रोथ ऑप्शन का विकल्प

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निफ्टी के 100 ईएसजी सेक्टर लीडर्स इंडेक्स को दोनों ही फंड के द्वारा ट्रैक किया जाएगा. बता दें कि इस इंडेक्स में जिन कंपनियों में विवाद चल रहा है उन्हें शामिल नहीं किया जाता है.
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन फंड का मैनेजमेंट भारती सावंत के द्वारा हो रहा है. मिरे एसेट ईएसजी सेक्टर लीडर्स फंड ऑफ फंड के जरिए निवेशक रेग्युरल डायरेक्टर प्लान में निवेश कर सकते हैं. निवेशकों को डिविडेंड ऑप्शन के साथ ही ग्रोथ ऑप्शन का भी विकल्प उपलब्ध होगा.

न्यूनतम 5 हजार रुपये का कर सकते हैं निवेश

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मिरे एसेट इनवेस्टमेंट मैनेजर्स इंडिया की दोनों ही स्कीम में न्यूनतम 5,000 रुपये का शुरुआती निवेश किया जा सकता है. इसके अलावा बाद में इसके गुणक में इन स्कीम में निवेश कर सकते हैं.
  • बता दें कि पिछले तीन साल के रिटर्न को देखें तो पाएंगे की लार्जकैप फंडों (रेगुलर प्लान) के मुकाबले निफ्टी 100 ईएसजी सेक्टर लीडर्स इंडेक्स ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है.