MHT CET Admit Card 2020

MHT CET Admit Card 2020: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Maharashtra Common Entrance Test) के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुका है। महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने हॉल टिकट ऑफिशियल वेबसाइट mhtcet2020.mahaonline.gov.in पर जारी किए हैं।

सेल ने पीसीबी और पीसीएम दोनों ग्रुप के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में इस परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल पोर्टल पर लॉग इन करके आवेदन पत्र का नंबर और पासवर्ड को एंटर करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। MHT CET परीक्षा का आयोजन 1,2,4,5,6,7,8, और 9 अक्टूबर, 2020 को आयोजित किया जाएगा। बता दें कि पीसीएम और पीसीबी दोनों पाठ्यक्रमों के लिए कुल 4,45,780 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

MHT CET 2020: हॉल टिकट ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

  • स्टूडेंट्स MHT CET 2020 परीक्षा के लिए हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाएं।
  • इसके बाद यहां होमपेज पर MHT CET हॉल टिकट 2020 लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद यहां रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड एंटर करके लॉगइन करें।
  • इसके बाद MHT CET प्रवेश पत्र स्क्रीन पर डिस्पले हो जाएगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और परीक्षा केंद्र में दिखाने के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें।

हॉल टिकट डाउनलोड करने के बाद स्टूडेंट्स उस पर मौजूद सारी डिटेल जैसे नाम, परीक्षा तारीख और समय सहित सारी डिटेल्स चेक कर लें। कहीं कोई गड़बड़ी न हो। पूरा विवरण देख लें। गौरतलब है कि एडमिट कार्ड जारी नहीं होने की वजह से स्टूडेंट्स परेशान हो रहे थे।

इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा भी लिया था। कई स्टूडेंट्स ने सेल से पूछा था कि हॉल टिकट कब जारी होंगे, जबकि परीक्षा में महज 5 दिन का समय रह गया है। लेकिन सेल ने फाइनली PCB और PCM दोनों ग्रुप के लिए कार्ड जारी कर दिए हैं।

पहले  MHT CET परीक्षा अप्रैल में होने वाली थी। लेकिन कोविड-19 संक्रमण की वजह से परीक्षा को टाल दिया गया था। इसके बाद परीक्षा को सितंबर में रीशेड्यूल किया गया था। लेकिन यह परीक्षा को फिर संक्रमण के मामले कम नहीं होने की वजह से आगे बढ़ा दिया था। लेकिन अब फाइनली एग्जाम अक्टूबर में होगी।