पुल का पथ निर्माण मंत्री के द्वारा किया गया उदघाटन

अशोक शर्मा

गया:- गया जिला के मानपुर प्रखंड स्थित गया-धनबाद रेलखंड पर नवनिर्मित रेलवे उपरगामी पुल का उद्घाटन शनिवार को सूबे के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव व कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया.

इस अवसर पर समारोह को सम्बोधित करते हुए पथ निर्माण मंत्री श्री यादव ने कहा कि राज्य सरकार लगातार सूबे में जन सुविधाओं के विस्तार को लेकर कृतसंकल्पित है. यही कारण है कि राज्य में चारों ओर पथ-नाली व गलियों का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर कराया जा रहा है. ताकि लोगों को आवागमन के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े. जानकारी हो कि इस पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने 11 अगस्त 2014 को किया था. पुल के निर्माण में 60.50 करोड़ रुपये की लागत आई है. जिसे इकॉन इंटरनेशनल कंपनी द्वारा बनाया गया है.

जानकारी हो कि तीन साल से बन रहे पुल के उद्घाटन के बाद इसे आज से नागरिकों के लिए चालू कर दिया गया है. इस रेलवे उपरी पुल की लंबाई 940 मीटर और चौड़ाई 10.5 मीटर है. इस पुल के चालू होने से मानपुर से इस्लामपुर, खिजरसराय, टेउसा, अतरी, सरबहदा और पटना आदि जगहों पर जाना आसान हो गया है. पुल के चालू हो जाने से मानपुर बाजार से अब लोगों का लम्बे जाम से निजात मिल मिल गई है.

उद्घाटन समारोह के मौके पर विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह, गुरुआ विधायक राजीव नंदन दांगी, पूर्व विधायक वीरेंद्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा, भाजपा नेता संतोष ठाकुर, आयुष सिंह, दिलीप कुमार सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे. यह पुल गया को नवादा, खिजरसराय और पटना को जोड़ने में सुगम और सार्थक साबित होगा.


नीचे दी गयी फोटो पर क्लिक करें और पढ़ें मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का ब्लॉग…

Leave a Reply