Main examination of Sridev Suman University :आज से 180 केंद्रों पर शुरू , 30 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल

कोरोना काल के बीच उत्तराखंड में गढ़वाल मंडल के सात जिलों में श्रीदेव सुमन विवि की मुख्य परीक्षा सोमवार (आज) से 180 केंद्रों पर शुरू हो गई है।

लगभग 30 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए हैं। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए विवि प्रशासन ने पहले ही सभी तैयारी पूरी कर ली थी। 

तीन पालियों में डेढ़ घंटे की परीक्षा होगी। प्रथम पाली के लिए सुबह 8.30 बजे से 10 बजे, द्वितीय पाली पूर्वाह्न 11.30 बजे से अपराह्न एक बजे तक और तृतीय पाली की परीक्षा अपराह्न 2.30 बजे से शाम चार बजे तक होगी।

परीक्षा शुरू होने से 40 मिनट पहले छात्र-छात्राएं परीक्षा केंद्र पहुंच गए थे। परीक्षा कक्ष में जाने से पहले प्रत्येक अभ्यर्थी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। 

श्रीदेव सुमन विवि की स्नातक, स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर, स्नातक प्रथम वर्ष और बीएड की मुख्य परीक्षा आज से 12 अक्टूबर के बीच होनी है।

विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. आरएस चौहान ने बताया कि परीक्षा के लिए 180 केंद्र बनाए गए हैं। नकल पर नकेल कसने के लिए प्रत्येक केंद्र पर आंतरिक सचल दल के अलावा छह उड़नदस्तों की टीम का गठन भी किया है। ओएमआर सीट के माध्यम से परीक्षा कराई जा रही है। प्रत्येक अभ्यर्थी के लिए मास्क पहनकर अनिवार्य किया गया है।

वहीं, कुमाऊं विश्वविद्यालय की बीए और बीएससी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं भी आज से शुरू हो गई हैं।

परीक्षा हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में दो पालियों में होगी। हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में करीब 1200 बच्चे पंजीकृत हैं। परीक्षा से पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन किया गया।