लक्ष्य के अनुसार जॉंच कार्य

बागेष्वर। जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने षनिवार को नागर स्थानीय निकायों के प्रादेषिक निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन की अद्यतन स्थिति की समीक्षा बैठक में वार्डो के निर्धारण, मतदान केन्द्रों एवं स्थलों का निर्धारण के उपरान्त जॉंच के सम्बन्ध में चर्चा करते हुए परिसीमन  कार्य हेतु लगाये गये अधिकारियों एवं कार्मिकों को सीमा विस्तार के कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण कर नजरी नक्षा तैयार कर अन्तिमीकरण हेतु षहरी विकास निदेषालय को प्रेशित करने के निर्देष दिये।

उन्होने वर्तमान में नगरपालिका परिशद बागेष्वर में सम्मिलित होने वाले ग्रामों के उपरान्त वार्डो की संख्या निर्धारित मानकों के अनुसार प्राविधानित करने कोे कहा। उन्होंने नगर पालिका परिशद बागेष्वर व नगर पंचायत कपकोट हेतु नियुक्त संगणकों को निर्देषित किया कि वे घर-घर जाकर गणना कार्य में गति लाना सुनिष्चित करें। उन्होंने पर्यवेक्षकों ,निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को  एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को दिये गये लक्ष्य के अनुसार जॉंच कार्य को समय से पूर्ण करने के निर्देष दिये।

जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में मतदान केन्द्रों में बिजली,पानी,षौचालय केन्द्र के भवन की स्थिति का निरीक्षण कर व्यवस्थाऐं समय से दुरूस्त रखने के निर्देष दिये। अधिषासी अधिकारी नगरपालिका ने बताया कि नगरपालिका परिशद बागेष्वर में वर्तमान में कुल सात वार्डो में वर्श 2013 के अनुसार कुल मतदाता की संख्या 5717 है ग्राम पंचायतें जो नगर क्षेत्र में सम्मिलित होनी हैं वर्श 2014 के अनुसार मतदाता संख्या 10148 है। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत कपकोट में कुल सात वार्ड हैं जिसमें वर्श 2013 के अनुसार कुल मतदाता संख्या 3881 है। बैठक में अपरजिलाधिकारी राहुल गोयल, मुख्य विकास अध्किाारी के0एन.0 तिवारी, जिला पंचायतराज अधिकारी पूनम पाठक, उपजिलाधिकारी बागेष्वर ष्या सिंह राणा, कपकोट रविन्द्र सिंह बिश्ट, अधिषासी अधिकारी नगरपालिका परिशद बागेष्वर राजदेव जायसी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply