4 सितंबर को पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी, jeecup.nic.in पर उम्मीदवार डाउनलोड कर पाएंगे

JEECUP 2020: उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल,(UPJEEC) कल यानी कि 4 सितंबर को पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। ऐसे में जिन परीक्षार्थियों ने इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए अप्लाई किया है, वे यूपीजेईईसी के ऑफिशियल पोर्टल jeecup.nic.in पर जाकर कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

दरअसल आधिकारिक साइट के अनुसार काउंसिल ने कहा था कि परीक्षा के आठ दिन पहले JEECUP Admit Card 2020 जारी कर दिए जाएंगे। अब ऐसे में परीक्षाएं 12 सितंबर 2020 से शुरू हो रही हैं, उसके आधार पर पूरी संभावना जताई जा रही है कि कल यानी कि 4 सितंबर को प्रवेश परीक्षा के लिए हॉल टिकट रिलीज किए जाएंगे। कार्ड जारी होने के बाद छात्र-छात्राएं नीचे दिए गए स्टेप्स को फाॅलो करके डाउनलोड कर सकते हैं।

JEECUP 2020: यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए हॉल टिकट कल होगा रिलीज, jeecup.nic.in पर उम्मीदवार ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

JEECUP 2020: यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार JEECUP की आधिकारिक साइट jeecup.nic.in पर जाएं। यहां होम पेज पर उपलब्ध यूपी पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब आपके एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को लॉगिन डिटेल्स एंटर करना होगा। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें और अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। एडमिट कार्ड चेक करें फिर एग्जाम हॉल में प्रवेश के लिए कार्ड का प्रिंटआउट लेकर अपने पास सुरक्षित रख लें।  

  • यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर से शुरू होकर 15 सितंबर तक चलेगी।
  • यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। सुबह 9 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे तक।
  • परीक्षा में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। पेपर दो भाषाओं में होगा। पहला हिंदी और दूसरा इंग्लिश।
  • वहीं यह परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से यूपी के सभी जिलों में आयोजित की जाएगी। लेकिन हां कुछ चयनित जिलों में ऑनलाइन एग्जाम भी लिया जा सकता है।
  • इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं।