IPL, Big change in corona rule, UAE पहुंचे Foreign cricketers नहीं रहेंगे छह दिन क्वारंटीन

  • डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर जैसे खिलाड़ी  के 13वें संस्करण के लिए यूएई पहुंच चुके  हैं।
  • स्थानीय समयानुसार गुरुवार रात वह खाड़ी देश में उनके आगमन पर सभी का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया।
  • विमान में सवार होने से पहले भी सभी का एक टेस्ट हुआ था क्योंकि सभी खिलाड़ी एक जैव सुरक्षित वातावरण से दूसरे में प्रवेश कर रहे हैं।

इस बीच आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने ब्रिटेन से लौटने वाले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 21 क्रिकेटर को छह दिन के बजाय केवल 36 घंटे (डेढ़ दिन) तक पृथकवास पर रहने की इजाजत दे दी है, जिन फ्रेंचाइजी टीमों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर हैं उन सभी ने ब्रिटेन से सीमित ओवरों की श्रृंखला खेल कर लौट रहे खिलाड़ियों के लिए पृथकवास की अवधि (कम करने की अपील की थी तथा सौरव गांगुली की अगुवाई वाले बीसीसीआई ने यूएई के संबंधित विभागों के साथ मसला सुलझा दिया है।


आईपीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी छह दिन के बजाय 36 घंटे तक पृथकवास पर रहेंगे। मसला सुलझा लिया गया है तथा अधिकतर टीमों के शीर्ष खिलाड़ी पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे।’

ऑस्ट्रेलिया के एक सीनियर खिलाड़ी ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिखकर पृथकवास की अवधि छह के बजाय तीन दिन करने का अनुरोध किया था। बीसीसीआई ने कम से तीन फ्रेंचाइजी के अधिकारियों से बात की और वे फैसले से काफी खुश लग रहे हैं। इसका मतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (जोश हेजलवुड और टॉम करन), राजस्थान रॉयल्स (स्मिथ, बटलर और आर्चर) के खिलाड़ी पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे।

इसी तरह से किंग्स इलेवन पंजाब के लिये ग्लेन मैक्सवेल और दिल्ली कैपिटल्स के लिए एलेक्स कैरी पहले मैच में खेल पाएंगे। केवल कोलकाता नाइटराइडर्स ही ऐसी फ्रेंचाइजी थी जो छह दिन के पृथकवास से प्रभावित नहीं हो रही थी क्योंकि उसका पहला मैच 23 सितंबर को है, उसकी टीम में इयोन मॉर्गन, टॉम बैंटन और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।