2020 IPL : रैना की कमी कौन पूरी करेगा ? 13वें सत्र से हट चुके हैं कप्तान सुरेश रैना का नाम

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर और कप्तान सुरेश रैना निजी कारणों के चलते संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होने वाले आईपीएल के 13वें सत्र से हट चुके हैं। रैना हालांकि गत 21 अगस्त को टीम के साथ यूएई आए थे लेकिन कुछ दिनों बाद वह निजी कारणों का हवाला देकर स्वदेश लौट गए।

रैना के हटने पर टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शेन वॉटसन का कहना है कि टीम को साथी खिलाड़ी सुरेश रैना की कमी खलेगी और उनकी भरपाई कर पाना मुश्किल होगा लेकिन उनकी टीम मजबूत है। इस दौरान वॉटसन ने उस खिलाड़ी का भी नाम लिया जो सुरेश रैना की कमी को पूरा कर सकता है।

किस रिटायर्ड खिलाड़ी के साथ खेलना चाहेंगे, केन विलियमसन के जवाब ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल

वॉटसन ने नबील हाशमी के यूट्यूब प्रोग्राम में कहा कि हमें रैना और हरभजन की अनुपस्थिति से पार पाना होगा। लेकिन चेन्नई के लिए राहत भी बात यह है कि वह भी अन्य टीमों की तरह मजबूत है। रैना की भरपाई करना मुश्किल है, आप ऐसा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि वह आईपीएल के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। आईपीएल के इतिहास में रैना ने सबसे ज्यादा मुकाबले खेले हैं। रैना की कमी वाकई खलेगी। यूएई का वातावरण गर्म है और ऐसे में पिच काफी सूखी होगी जहां गेंद टर्न होगी। रैना स्पिन को बेहतर तरीके से खेलना जानते हैं।

कौन खिलाड़ी पूरी कर सकता है रैना की कमी

शेन वॉटसन का कहना है कि इसमें कोई शक नहीं कि टीम में रैना की कमी खलेगी लेकिन उनकी अनुपस्थिति में मुरली विजय को मौका मिलना चाहिए। वॉटसन ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि रैना का टूर्नामेंट से हटना हमारे लिए काफी नुकसान भरा है लेकिन हमारे पास टीम में मुरली विजय हैं जो बेहतरीन खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ सालों में उन्हें टी-20 में ज्यादा अवसर नहीं मिले हैं लेकिन वह वाकई एक अच्छे बल्लेबाज हैं।