स्कूल व कॉलेज खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार है हरियाणा सरकार

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने आज बताया कि सरकार स्कूल व कॉलेज खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार है औैर उसे बस केंद्र सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

शिक्षा मंत्री गुर्जर यहां भारतीय सेना के अधीन कार्यरत अश्व प्रजनन स्टड में वन विभाग की तरफ से आयोजित एक विशेष पौधारोपण अभियान में बतौर मुख्य अतिथि आए हुए थे। उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र सरकार की तरफ से स्कूल कॉलेज खोलने के लिए निर्देश आ गए तो राज्य सरकार की तैयारियां पूरी हैं और एक सप्ताह में ही स्कूल कॉलेज खोल दिए जाएंगे। 

शिक्षा मंत्री ने दावा किया कि कि राज्य का ऑनलाइन शिक्षा में काफी अच्छा कार्य चल रहा है औैर कहा कि फिर भी ऑफलाइन क्लासेस का मुकाबला नहीं है, इसीलिए सरकार स्कूल कॉलेज खोलने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को सिर्फ केन्द्र सरकार की गाइडलाइन्स का इंतजार है। 

निजी स्कूल सिर्फ ट्यूशन फीस लें-
श्री गुर्जर ने स्कूलों में फीस के मुद्दे पर कहा कि वह अभिभावकों के साथ हैं और सरकार पहले ही स्कूलों को कह चुकी है कि वे बच्चों से सिर्फ ट्यूशन फीस लें। सरकार के आदेश के बाद निजी स्कूल संचालक अदालत में चले गए और सरकार ने अदालत के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका डाली हुई है।