व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में घरेलू सिलेण्डर न होंः डीएम

VC-by-DMहरिद्वार। कलेक्ट्रेट रोशनाबाद में राज्यपाल द्वारा प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों के साथ समाधान सम्बन्धी समीक्षा के दौरान दिये गये निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी हरबंस सिंह चुघ ने बैठक ली। बैठक लेते हुए उन्होंने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में घरेलू सिलेण्डर के प्रयोग की रोकथाम हेतु व्यापक छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में घरेलू सिलेण्डर पाये जाने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाए और छापेमारी कार्यवाही की साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।

जिलाधिकारी ने जनपद के स्कूलों में चलाये जाने वाले मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत थाली, कटोरी इत्यादि मद में बजट के अभाव की पूर्ति के लिए उद्योगों द्वारा सहयोग लेने के लिए बैठक बुलाने हेतु उद्योग महाप्रबन्धक को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस बजट का अभाव उद्योगों द्वारा लिये गये सहयोग से पूरा किया जाएगा।

इस अवसर पर एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस., सीडीओ सोनिका, एडीएम जे.एस. नागन्याल, एसडीएम हरिद्वार प्रत्यूष सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी अजय नौडियाल, डीएसओ राहुल शर्मा, अधिशासी अभियंता जल निगम मौहम्मद मीसम इत्यादि उपस्थित थे।