प्रणेता इंद्रमणि बडोनी समेत शहीद आंदोलनकारियों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

देहरादून रोड स्थित इंद्रमणि बडोनी चौक पर पर्वतीय गांधी इंद्रमणि बडोनी की मूर्ति पर नगर निगम की महापौर अनीता ममगाईं समेत आंदोलनकारियों ने पुष्प अर्पित किए।

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस तीर्थ नगरी क्षेत्र हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

  • इस मौके पर उत्तराखंड राज्य आंदोलन के प्रणेता इंद्रमणि बडोनी समेत शहीद आंदोलनकारियों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई। राज्य आंदोलनकारियों ने ढोल की थाप पर नाचते हुए खुशी के गीत गाए।
  • महापौर ने कहा कि मातृशक्ति और युवा शक्ति की शहादत से हमें उत्तराखंड राज्य मिला है। शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनाना हम सभी की जिम्मेदारी है। 
  • उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बना कर उत्तराखंड के आंदोलनकारियों का मान बढ़ाया है। इस अवसर पर राज्य आंदोलनकारी सम्मान परिषद की पूर्व अध्यक्ष ऊषा रावत, शीला ध्यानी, वेद प्रकाश शर्मा, विक्रम भंडारी, सरोज डिमरी, बीना बहुगुणा सहित नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।
  • उत्तराखंड शहीद स्मारक समिति के द्वारा गोपाल कुटी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां महापौर अनीता ममगाई चीनी और गन्ना विकास बोर्ड के अध्यक्ष भगतराम कोठारी ने शहीदों की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।
  • इस मौके पर उत्तराखंड आंदोलनकारी संघर्ष समिति के अध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा ने नगर निगम की महापौर से हरिद्वार रोड पर अतिक्रमण के नाम पर तोड़े गए शहीद स्मारक स्थल के लिए नगर निगम में इंद्रमणि बडोनी सभागार उपलब्ध कराने की मांग की।