स्पीड ब्रेकर बनवाने के लिए सौंपा ज्ञापन

डोईवाला – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डोईवाला इकाई के कार्यकर्ताओं ने डोईवाला में एक कार्यक्रम के दौरान अभाविप के प्रदेश सह मंत्री अनुज जोशी के नेतृत्व में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला संबंधी समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा। गौरतलब है कि विद्यार्थी परिषद डोईवाला के कार्यकर्ता लम्बे समय से महाविद्यालय से मुख्य द्वार के समीप गति अवरोधक के निर्माण की मांग करते आये हैं। परन्तु शासन द्वारा अभी तक मामले का कोई संज्ञान नहीं लिया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री अनुज जोशी ने कहा कि महाविद्यालय के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर गति अवरोध जेब्रा क्रासिंग के निर्माण की अत्यंत आवश्यकता हैं।

इस संबंध में अनेक बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषदए डोईवाला इकाई ने राष्ट्रीय राजमार्ग निगम माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड को लिखा गया था किन्तु उनके द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। अत्यधिक वाहनों की आवाजाही के कारण अनेक छात्र.छात्राएं दुर्घटना का शिकार भी हुए हैं। बता दें कि 18 जुलाई 2017 को भी महाविद्यालय के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी पदमेन्द्र सिंह रावत की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गयी। उन्होंने 29 जून 2017 को ही महाविद्यालय में कार्यभार ग्रहण की थी। इससे पूर्व भी उपजिलाधिकारी डोईवाला द्वारा भी मामले का संझान लिया गया था , महाविद्यालय के बाहर स्पीड ब्रेकर का निर्माण भी लोक निर्माण विभाग द्वारा करवाया गया था परन्तु प्लास्टिक ब्रेकर होने के कारण वह कुछ दिन में ही टूट गए थे।

मामले पर तुरंत कार्यवाही करते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने दूरभाष के माध्यम से लोकनिर्माण विभाग के अधिकारीयों को स्पीड ब्रेकर बनाने के निर्देश दिए। इस मौके पर एबीवीपी के पूर्व जिला संयोजक अंकित तिवारी, गढ़वाल संभाग छात्रा प्रमुख संगीता,राहुल बिजल्वाण, अंकित टम्टा ,कोषाध्यक्ष रश्मि ममगाईं, छात्रा प्रमुख पूजा लोधी, निशांत मिश्रा, गौरव डंडरियाल, दीपेन्द्र सिंह , गौरव पाल , दिव्या, अंजलि, हीना ,शिल्पा कोहली आदि मौजूद है ।

Leave a Reply