छात्रों ने समाज कल्याण कार्यालय पर किया प्रदर्शन

d_15देहरादून। सत्यम शिवम छात्र संगठन एवं विकास ग्रुप ने डीबीएस पीजी कालेज के एससी, एसटी एवं ओबीसी के छात्रों को छात्रवृत्ति न मिलने को लेकर जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्र संगठनों ने इन वर्गों के छात्रों को शीघ्र छात्रवृत्ति प्रदान किये जाने की मांग की है।

सत्यम शिवम छात्र संगठन एवं विकास ग्रुप से जुड़े छात्र जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में इकट्ठा हुए और वहां पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि जिले में विभिन्न सरकारी एवं निजी महाविद्यालयों व संस्थानों में शिक्षा ग्रहण करने वाले एससी, एसटी एवं ओबीसी के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति नहीं मिल पा रही है। उनका कहना है कि सत्र 2015-16 खत्म होनेको है तथा नया सत्र शुरू होने को है, लेकिन छात्रवृत्ति न मिलने के कारण वह पाठ्य सामग्री लेने में असमर्थ है। छात्रों का कहना था कि कुछ व्यवसायिक संस्थान उन्हें अगली कक्षा में प्रवेश देने से मना कर रहे हैं।

उनका कहना है कि यदि जल्द ही छात्रवृत्ति प्रदान की जाए, ऐसा न किया गया तो इसके लिए आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जायेगी। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि कहा कि लगभग दो साल से छात्रों को छात्रवृत्ति नहीं मिल पाई है, जिससे उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। समाज कल्याण कार्यालय के चक्कर काटे जाने के बाद भी किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने छात्रों को उनकी मांग पर उचित कार्यवाही करने का भरोसा दिया है।