कलक्ट्रेट सभागार में समिति की बैठक हुई

उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुपालन में कोविड-19 अनुश्रवण जिला निगरानी समिति ने संबंधित विभागों से कोविड से संबंधित डाटा लिया।

इस अवसर पर कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए गए। समिति ने आयुष विभाग, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक व खाद्य आपूर्ति विभाग को सूचना दिए जाने के बाद भी बैठक में उपस्थित नहीं रहने पर नाराजगी जताई।

शनिवार देर शाम को कलक्ट्रेट सभागार में समिति की बैठक हुई। समिति के सदस्य अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी ने कहा कि अनलॉक-5 के तहत राज्य में कई गतिविधियों शुरू की गई है। इसलिए संक्रमण की रोकथाम को विभागीय जिम्मेदारी भी बढ़ गई है।

समिति ने परिवहन विभाग द्वारा वाहनों के संचालन में कोविड नियमों का पालन करवाने, स्वास्थ्य परीक्षण में बढ़ोतरी तथा समय पर जांच रिपोर्ट देने व मास्क को जरूरी किए जाने पर जोर दिया। इसके अलावा संक्रमितों को पौष्टिक आहार, स्वास्थ्यवर्धक दवाईयां उपलब्ध करवाने को भी कहा गया।

उन्होंने बताया कि कुछ विभागों द्वारा द्वारा वांछित डाटा उपलब्ध नहीं कराए जाने पर इस संबंध में रिपोर्ट उच्च न्यायालय को भेजी जाएगी।

समिति ने सुझाव दिया कि प्रत्येक रविवार को सभी सरकारी कार्यालय परिसरों तथा बुधवार को बाजार को सैनिटाइज किया जाए जिस पर सभी विभागों ने सहमति जताई।