Chamba Community Health Center : डॉ. सुमन आर्य ने महिला लैब टेक्निशियन को बर्खास्त कर दिया

नई टिहरी: चंबा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एक महिला लैब टेक्निशियन को मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुमन आर्य ने बर्खास्त कर दिया है।

सीएमओ के आदेश में लिखा है कि कर्मचारी ने उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की। कर्मचारी की बर्खास्तगी को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संगठन ने उत्पीड़न बताकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुमन आर्य ने चंबा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात संविदा कर्मचारी माइक्रोस्कोपिस्ट अंजली सती के सेवा समाप्ति के आदेश जारी किए हैं।

आदेश में कहा गया है कि अंजली की ड्यूटी जुलाई में नरेंद्रनगर अस्पताल में लगाई गई, लेकिन उन्होंने वहां सेवाएं नहीं दी। इस संबंध में उन्हें कई बार बोला गया, लेकिन उन्होंने उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना की।

इसके चलते उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है। इस संबंध में महिला कर्मचारी अंजली का कहना है कि उन्होंने कोरोना काल में पूरी ईमानदारी के साथ ड्यूटी की, लेकिन जब उन्होंने अपने छोटे बच्चों और पति के डायबिटीज मरीज होने का हवाला देकर नरेंद्रनगर में तैनाती को लेकर परेशानी बताई तो मुख्य चिकित्साधिकारी ने उनकी नहीं सुनी।

जबकि, कोरोना काल में सीएचसी चंबा में उन्होंने दिन-रात ड्यूटी की है।