थत्यूड़ ब्लाक में बीती देर रात को भारी लोडर वाहन के गुजरने से पुल टूट गया

थत्यूड़ ब्लाक मुख्यालय पर अगलाड़ नदी के ऊपर बने मोटर पुल के लिंटर का मध्य में एक हिस्सा बीती देर रात को भारी लोडर वाहन के गुजरने से टूट गया। जिससे रात से मोटर वाहन पर आवाजाही बंद रहने से आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

स्थानीय लोगों ने प्रशासन और लोनिवि पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुये मोटर पुल पर लोडर वाहनों पर नियंत्रण न होने की बात कही। प्रशासन ने वैकल्पिक मार्ग के तौर पर थत्यूड़-मराड़-भवान मोटर मार्ग को सुचारू किया है। जबिक पुल के टूटे हिस्से पर प्लेटें डालकर दूसरी ओर से छोटे वाहनों की आवाजाही सुचारू की है।

बीती देर रात को भारी लोडर वाहन की आवाजाही से पुल के मध्य में एक ओर का लिंटर टूट जाने से ट्रक फंस गया था। जिससे देर रात से मोटर पुल पर आवाजाही ठप होने से थत्यूड़ ने नैनबाग और धनोल्टी-मसूरी जाने वालों का आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया था।

इसके साथ ही ब्लाक के दर्जनों गांवों की आवाजाही भी ठप रही। ब्लाक के विभिन्न सरकारी कार्यालयों तक जाने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुल का लिंटर टूटने की सूचना पर सुबह मौके पर पहुंचे एसडीएम रविंद्र जुवांठा, लोनिवि ईई रजनीश कुमार व पुलिस अधिकारियों के समक्ष स्थानीय लोगों ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुये कहा कि लापरवाही के कारण पुल की यह स्थिति हुई।

लोनिवि व पुलिस लोडर वाहनों को लेकर निष्क्रिय रहती है। जिस कारण मोटर पुल का यह हाल हुआ है। एसडीएम जुवांठा व इई लोनिवि ने स्थानीय लोगों को भरोसा दिलाया की भविष्य में पुलों पर लोडर वाहनों को लेकर सतर्कता बरती जायेगी और पुल की मरम्मत कर आवाजाही के लिए सुचारू किया जायेगा।

उन्होंने कहा की पुल की क्षमता 16 टन है। इससे अधिक भारी नहीं जाने दिया जायेगा। जिला पंचायत सदस्य सनवीर बेलवाल ने कहा कि मुख्य बाजार के पुल के ऊपर ओवरलोडिंग वाहनों के कारण पुल क्षतिग्रस्त हुआ है। लिहाजा वैकल्पिक व्यवस्था होने तक भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई जाय।

मौके कांग्रेस के अध्यक्ष महावीर चौहान, सुनील रावत, विरेंद्र रावत, दिनेश रावत, व्यापार मंडल अध्यक्ष दीपक सजवाण, व्यापार मंडल कोषाध्यक्ष राम प्रकाश भट्ट, देवेंद्र भट्ट, सुनील भट्ट सहित बाजार के व्यापारियों ने पुल को लेकर बरती जा रही लापरवाही को लेकर गहन नाराजगी जाहिर की।