भाषणों में विकास गुम

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला तेज करते हुए सवाल किया कि गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान उनके भाषणों में विकास का उल्लेख क्यों नहीं किया जा रहा है।

राहुल ने कहा कि उन्होंने गुजरात के रिपोर्ट कार्ड के बारे में प्रधानमंत्री मोदी से जो दस सवाल पूछे थे उनमें से एक का भी जवाब नहीं आया है जबकि भाजपा 22 साल से सत्ता में है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘ गुजरात में 22 सालों से भाजपा की सरकार है। मैं केवल इतना पूछूंगा-क्या कारण है इस बार प्रधानमंत्री जी के भाषणों में ‘विकास’ गुम है?

मैंने गुजरात के रिपोर्ट कार्ड से 10 सवाल पूछे, उनका भी जवाब नहीं। पहले चरण का प्रचार ख़त्म होने तक घोषणा पत्र नहीं।’’ गुजरात विधानसभा के लिए आज पहले चरण का मतदान है। राहुल ने ट्वीट कर पहली बार वोट डाल रहे युवा मतदाताओं का विशेष तौर पर उल्लेख किया।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ मतदाताओं की भागीदारी लोकतंत्र की आत्मा होती है। गुजरात चुनाव में पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों का बहुत स्वागत और अभिनन्दन। गुजरात की जनता से अपील है कि भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं।

Leave a Reply