बीयर के चौकाने वाले लाभ

हर लड़की को खूबसूरत, घने और लबें बालों की चाहती होती हैं। जिसके लिए ना जाने वो हर तरह के घरेलू नुस्खे और शैम्पू का उपयोग करने लगती हैं। आजकल दोमुंहे बालों की समस्या बहुत आम हो गई हे। बाल अगर हेल्दी नहीं होते तो बहुत ज्यादा खराब लगते हैं उन्हें देख कर साफ पता चला जाता है कि उनको पोषण नहीं मिल रहा है। ये बात तो हम सब को पता ही है कि बीयर स्वास्थ्य के लिए लाभकारी हो या ना हो लेकिन आपको या सुनकर हैरानी होगी कि बीयर आपको कई तरह के सौंदर्य लाभ प्राप्त हो सकते हैं। यह बालों और त्वचा के लिए बहुत अच्छी होती है। बीयर आपके बालों की शुष्की को दूर करने के साथ-साथ आपकी त्वचा को नमी प्रदान करने का काम भी करता है।

बीयर एक नैचुरल हेयर कंडीशन है और कंडीशन के तौर पर इसका इस्तेमाल करने से यह बालों की चमक बनाये रखता है। शैंपू करने के बाद बीयर से बाल धोने से या बीयर स्प्रेर करने से बालां की अच्छी कंडीशनिंग होती हैं और बाल चमकदार और कोमल बनते हैं।

बीयर में मौजूद मिनरल, अमीनो एसिड व विटामिन बालों को जरूरी पोषण देता है। साथ ही बीयर शैंपू के बाद इसे कंडीशनर के तौर पर इस्तेमाल करने से बाल अधिक स्ट्रोन्ग और शाइनी होते हैं। इसके अलावा, बीयर से बालों को धोने से वह घने दिखने लगते हैं और उनकी चलिटी भी निखरती हैं।

रूखे व बेजान बालों में नमी के लिए बीयर का इस्तेमाल बहुत लाभकारी होता है इसमें मौजूद प्रोटीन बालों की प्राकृतिक नमी बचाएं रखता है। बीयर में बालों को चमकने का गुण भी होता है। इसमें विटामिन बी भरपूर मात्रा में होता है, जो बालों को मुलायम बनाता है। आधा कप बीयर लें और इसमें दो कप पानी मिला लें। इससे आप बालों को अच्छी तरह धोयें लें। इसके बाद बालों का सफा पानी से धो लें और उन्हें कुछ देर सूखने के बाद बीयर वाले शैंपू का इस्तेमाल करें।

Leave a Reply