ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने पोंटिंग की टीम ने पांच महीने के अंदर लगातार 21 वनडे में जीत दर्ज की

21वीं जीत दर्ज करके रिकी पोंटिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के 2003 के रिकार्ड की बराबरी की ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को 232 रन से हराकर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ।

  • कप्तान मेग लैनिंग के आखिरी मैच में नहीं खेल पाने और स्टार आलराउंडर एलिस पैरी के चोटिल होने के कारण श्रृंखला से बाहर होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने न्यूजीलैंड पर वनडे में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।
  • पोंटिंग की टीम ने पांच महीने के अंदर लगातार 21 वनडे में जीत दर्ज की थी जिनमें दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेला गया विश्व कप भी शामिल है।ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 29 अक्टूबर 2017 को इंग्लैंड से हारने के बाद कोई वनडे नहीं गंवाया है। उसने भारत के खिलाफ मार्च 2018 में जीत से अपने विजय अभियान की शुरुआत की और इस बीच पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीती।
  • लैनिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को पोंटिंग की टीम के रिकार्ड को तोड़ने के लिए हालांकि इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय महिला टीम के आस्ट्रेलिया दौरे पर आने की संभावना नहीं है। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड दौरे पर जाने की संभावना भी नहीं है। आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एक दिवसीय मैच में पांच विकेट पर 325 रन बनाकर अपनी जीत सुनिश्चित कर दी थी।
  • लैनिंग के चोटिल होने के कारण कप्तानी का दायित्व संभाल रही सलामी बल्लेबाज राचेल हेन्स ने 104 गेंदों पर दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 96 रन बनाये और एलिसा हीली (87 गेंदों पर 87 रन, 13 चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिये 144 रन की साझेदारी की। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 93 रन पर ढेर हो गयी। उनकी तरफ से केवल एमी सैटरवेट (41) और मैडी ग्रीन (22) ही दोहरे अंकों में पहुंची।
  • कप्तान सोफी डेवाइन पहले ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गयी थी। आस्ट्रेलिया ने इस तरह से श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। लैनिंग ने ट्राफी हासिल करने के बाद कहा, बड़ी जीत से अंत करना शानदार है। लगातार 21 मैचों में जीत दर्ज करना शानदार है और हमें इस पर वास्तव में गर्व है।