फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया , 1 अक्टूबर 2020 को समाप्त होने जा रही है

Facebook Fellowship Program 2021: कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग क्षेत्रों में रिसर्च के लिए फेलोशिप के अच्छे मौकों का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए काम की खबर।

फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही, 1 अक्टूबर 2020 को समाप्त होने जा रही है।

जो उम्मीदवार फेसबुक फेलोशिप 2021 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट, research.fb.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

फेसबुक द्वारा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग से जुड़े नवोन्मेषी विषयों पर रिसर्च कर रहे पीएचडी छात्रों की सहायता के लिए इस कार्यक्रम को तैयार किया गया है।

  • पूरे शैक्षणिक वर्ष (अधिकतम दो वर्ष या 4 सेमेस्टर) के लिए ट्यूशन और फीस का भुगतान।
  • रहने और कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए ट्रैवल खर्चों के लिए 42,000 अमेरकी डॉलर का वार्षिक स्टाइपेंड।
  • फेसबुक मुख्यालय में होने वाले वार्षिक ‘फेलोशिप समिट’ के लिए पेड विजिट।

कौन कर सकता है आवेदन? 

फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी देश के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान में कंप्यूटर साइंस या इंजीनियरिंग में पीएचडी का छात्र होना चाहि और फेसबुक फेलोशिप के दौरान उम्मीदवारों को फुल-टाइम पीएचडी में इनरोल रहना चाहिए।

फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के अंतर्गत जिन प्रमुख क्षेत्रों में फेलोशिप दी जाएगी, उनमें अप्लाईड स्टैटिस्टिक्स, एआर/वीआर कंप्यूटर ग्राफिक्स, एआर/वीआर फोटॉनिक्स एण्ड ऑप्टिक्स, एआर/वीआर फ्यूचर टेक्नोलॉजीस, कंप्यूटेशनल सोशल साइंस, कंप्यूटर विजन, डाटाबेस सिस्टम्स, इकनॉमिक्स एवं कंप्यूटेशन, मशीन लर्निंग, नेटवर्किंग, सोशल एवं इकनॉमिक पॉलिसी, मशीन लर्निंग, आदि शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए उपलब्ध फेलोशिप लिंक पर जाएं।

ऐसे करें आवेदन

फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को research.fb.com/fellowship पर जाने के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा, जिसके लिए उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी जा सकते हैं।