टेंडरों को लेकर बवाल

पिथौरागढ़। पेयजल निगम में विभिन्न विकास कार्यो के लिए आमंत्रित टेंडर नहीं बांटे जाने को लेकर कार्यालय परिसर में जमकर बवाल हुआ। ठेकेदारों की शिकायत पर कार्यालय पहुंचे कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन से घबराए अधिकारियों के टेंडर उपलब्ध कराए जाने के बाद मामला शांत हुआ।

पेयजल निगम की पिथौरागढ़ इकाई ने विभिन्न विकास कार्यो के लिए निविदाएं आमंत्रित की थी। बुधवार को टेंडर वितरण की अंतिम तिथि थी, लेकिन विभाग के टेंडर वितरण कक्ष में सुबह से ही ताला लगा हुआ था। टेंडर नहीं मिलने से ठेकेदारों में आक्रोश फैल गया। ठेकेदारों की सूचना कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुकेश पंत और जिला पंचायत अध्यक्ष प्रकाश जोशी की अगुवाई में कार्यकर्ता निगम कार्यालय पहुंच गए। कांग्रेसियों ने विभाग के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया।

जिलाध्यक्ष पंत ने कहा कि निगम के अधिकारी राजनीतिक दबाव में एक पार्टी विशेष से जुड़े ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा मानक पूरे करने वाले हर ठेकेदार को निविदा प्राप्त करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि निविदाओं में किसी तरह की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस तरह की शिकायत आने पर कांग्रेस भविष्य में उग्र आंदोलन करेगी। प्रदर्शन करने वालों में पीसीसी सदस्य दीपक लुंठी, निर्मल लोहिया, शंकर खड़ायत, मनोज ठकुराठी, राकेश कुमार, जगदीश बिष्ट, गजेंद्र वल्दिया आदि शामिल थे। कांग्रेसियों के विरोध के बाद निगम ने टेंडर वितरण का कार्य शुरू कर दिया।