शिक्षक संघ महासचिव ने उच्च शिक्षा मंत्री से मांगे 52 करोड़ रुपये

कुमाऊं विश्वविद्यालय, एस एस जे परिसर एकता शिक्षक संघ के महासचिव डॉ नवीन भट्ट ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत से 52 करोड़ रुपये की मांग की है।

कुमाऊं विश्वविद्यालय को आर्थिक अनुदान दिए जाने की मांग को लेकर एकता शिक्षक संघ के महासचिव डॉ नवीन भट्ट के नेतृत्व में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत से मुलाकात कर उनसे कुमाँऊ विश्वविद्यालय को 52 करोड़ रुपये का अनुदान देने के लिए ज्ञापन देकर मांग की।

उच्च शिक्षा मंत्री से शिक्षक संघ के महासचिव ने मांग रखी कि शासन के निर्देश पर प्राइवेट परीक्षा का जिम्मा मुक्त विश्वविद्यालय को दे दिया गया जिससे कुमाँऊ विश्वविद्यालय की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ा तब शासन द्वारा कुमाँऊ विश्वविद्यालय को इसकी भरपाई शासन द्वारा करने का आश्वासन दिया गया था।

लेकिन वह आज तक नही हुआ।जिससे विश्वविद्यालय को करोड़ो रूपये की क्षति पहुंची।जबकि शासन द्वारा कुमाँऊ विश्वविद्यालय हेतु 40 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया था परंतु शिक्षकों को दिए जाने वाले एरियर व वेतन आदि का व्यय 4,52,52,397=00 से ऊपर है ।

अभी भी कुमाऊं विश्वविद्यालय के शिक्षक कई वर्षों के एरियर व मिलने वाले अन्य लाभों से वंचित है।डॉ नवीन भट्ट को उच्च शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि कुमाँऊ विश्वविद्यालय को किसी प्रकार की कमी नही आने दी जाएगी।उन्होंने इसे पूरा करने का आश्वासन दिया।