छात्रसंघ चुनाव कि कमान श्री देव सुमन विवि के हाथों में, 49 कॉलेजों में होगें चुनाव

उत्तरांखड़ सरकार नें प्रदेश के 49 राजकीय महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव करानें की जिम्मेदारी श्रीदेव सुमन विवि को सौंपी है। जिसकें लिए विवि ने कमर कस ली है. आप को बाता दें गढ़वाल मंडल के विभिन्न कॉलेजो में 9 सिंतबर को चुनाव होनें है जिसमे छात्र अपनें प्रतिनिधि को विभिन्न पदो के लिए चुनेगें।
विवि प्रशासन ने सभी कॉलेजों को पत्र जारी कर कहा है कि लिंगदोह समिति की सिफाारिशों के अनुसार ही चुनाव संपन्न कराए जाए। पिछलें वर्ष विवि 49 राजकीय महाविद्यालय डिएफिलेट हुए थे जिन्हे श्रीदेव सुमन विवि से संबद्ध किया गया था। पिछले साल राजकीय महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव कर कमान गढ़वाल विवि ने संभाली थी वहीं इस बार षासन ने चुनाव की कमान श्री देव सुमन विवि को सौंपी है।

विवि के कुलसचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि विवि के कैपस और महाविद्यालय में 3 सितंबर को छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी करेंगे। जिसकें बाद 4 सितंबर को नामांकन पत्रों की बिक्री की जाएगी। नामांकन 5 सितंबर को किए जाएंगे। जिसके बाद 6 सितंबर को नामांकन प्रपत्रों की जांच कि जाएगी और नाम वापस लिए जा सकेंगें। सात सितंबर को आम सभाएं होगी और नौ को मतदान होगा जिसके बाद उसी दिन नवनिर्वाचित छात्र संघ पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण करेंगें।