संक्षिप्त समाचार… चमोली

विधायक महेन्द्र भट्ट का जनपद भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित

चमोली। बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेन्द्र भट्ट का जनपद भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। जिला कार्यालय के प्रभारी अधिकारी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार क्षेत्रीय विधायक 23 फरवरी को देहरादून से गौचर पहुॅचकर रात्रि विश्राम वन विभाग गेस्ट हाउस गौचर में करेंगे। 24 फरवरी को चमोली पहुॅचकर 10ः15 बजे चमोली में डिजिटल सेवा केन्द्र का उद्घाटन करने के बाद 11ः30 बजे छिनका बिरही में हस्तकला सहयोग शिविर समारोह में प्रतिभाग कर रात्रि विश्राम लोनिवि गेस्ट हाउस गोपेश्वर में करेंगे। 25 फरवरी को 1ः30 बजे सरस्वती शिशु मंदिर गोपेश्वर के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। 26 फरवरी को पोखरी पहुॅचेंगे तथा 27 फरवरी को पोखरी में आयोजित बीडीसी बैठक में भाग लेंगे।


जोशीमठ में माॅक अभ्यास

चमोली। भूकम्प के दृष्टिगत आपदाओं से होने वाली क्षति को कम करने के उदेश्य से 27 फरवरी को तहसील जोशीमठ में माॅक अभ्यास किया जायेगा। माॅक अभ्यास में पुलिस, तहसील प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी, होमगार्ड तथा रेडक्रास के सदस्य भी प्रतिभाग करेंगे। माॅक अभ्यास इन्सीडेन्ट रिस्पोन्स सिस्टम के अनुरूप किया जायेगा।


राष्ट्रीय चुनाव ज्ञान प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण किया जायेगा

चमोली। राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार 25 फरवरी, 04 व 11 मार्च, 2018 को राज्य के युवा एवं भावी मतदाताओं को निर्वाचन के प्रति जागरूक करने के उदेश्य से राज्य सभा टीवी, राज्य सभा यू-टयूब चैनल, भारत निर्वाचन आयोग के फेसबुक व यू-टयूब आदि के माध्यम से राष्ट्रीय चुनाव ज्ञान प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण किया जायेगा। जिससे युवा एवं भावी मतदाताओं को निर्वाचन संबधी विभिन्न जानकारियां प्राप्त होंगी। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष जोशी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारियों को राष्ट्रीय चुनाव ज्ञान प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले स्कूलों सहित अन्य विद्यालयों में भी नेशनल क्वीज प्रतियोगिता के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है, ताकि जनपद के युवा एवं भावी मतदाता राज्य सभा टीवी/यू-टयूब चैनल में प्रसारित होने वाले इलेक्शन क्वीज कार्यक्रम के माध्यम से निर्वाचन संबधी महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर सके।