“बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” : मूवज ग्रोवज संस्था ने किया रंगारंग कार्यक्रम

सेल टैक्स कमीश्नर शिवानी त्रिपाठी रही कार्यक्रम की मुख्य अतिथि

d_17हरिद्वार। समाज में कन्या भ्रूण हत्या जैसे सामाजिक अपराध के विरूद्ध जनजागरूकता फैलाने के लिए तथा बेटियों को पढ़ाने के लिए शहर की मूवज ग्रोवज संस्था ने डांस और फैशन शो के माध्यम से शुभारम्भ वैंकेट हाॅल में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को  गति देते हुए विगत 15 दिनों से चल रही डांस एण्ड म्यूजिकल कार्यशाला का समापन किया। इस अवसर पर सेल टैक्स कमीश्नर शिवानी त्रिपाठी मुख्य अतिथि रही।

कार्यक्रम में विभिन्न डांस ग्रुप के प्रतिभागियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए समाज में बेटियों के महत्व को प्रस्तुत करते हुए गीत-संगीत के कार्यक्रम प्रस्तुत किये। निर्णायक के रूप में किड्स जी स्कूल्स हरिद्वार की चेयर पर्सन डाॅ. सोनल शर्मा, गुलशन अद्लखा, शशि अद्लखा, उद्यमी, गुरूप्रीत दिलावरी ने अपने निर्णायक मत देकर विभिन्न प्रतिभागियों को उपहार व इनाम देकर उनका उत्साहवर्द्धन किया। इस इन्वेंट की आयोजक एकता गिरधर एवं डाॅ. प्रिया आहूजा ने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि विगत 15 दिनों से समर कैम्प के अन्तर्गत 15 दिन की डांस परफोर्मेस एण्ड फैशन शो कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा था जिसमें विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं गीत-संगीत और नृत्य की बारीकियां सीख रही थे।

समारोह के समापन के अन्तर्गत हूड एन हिल थीम के अन्तर्गत छात्र-छात्राओं ने पाश्चात्य, भारतीय तथा शास्त्रीय गीत-संगीत की शैली में अपनी प्रस्तुतियां मंच पर प्रदर्शित कर दर्शकों को मंत्र-मुग्ध कर दिया। इस कार्यक्रम का विशेष आर्कषण मां और बेटियों द्वारा आधुनिक फैशन के अन्तर्गत रैम्प पर कैटवाक कर इस समारोह में बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ नारे को सार्थकता प्रदान की। अपनी छोटी-छोटी बेटियों के साथ मम्मियों ने फैशन शो कर दर्शकों की तालियां बटोरी।