व्यवस्थाओं को दुरस्थ रखने हेतु नोडल अधिकारी नामित

चमोली। जिलाधिकारी ने व्यवस्थाओं को दुरस्थ रखने हेतु नोडल अधिकारी नामित करते हुए तत्काल व्यवस्थाओं का जायजा लेने एवं कमियों को दूर करने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने लोनिवि को हैलीपैड पर सभी व्यवस्थायें रखने, सेफ हाॅउस बनाने, सडक के गढढों को ठीक करने, पुलिस मैदान व लोनिवि गेस्ट हाउस में टेन्टेज की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है।

प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के 14 सितंबर को प्रस्तावित जनपद भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी आशीष जोशी ने क्लेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक लेते हुए सभी व्यवस्थाओं को चाक-चैबन्द रखने के निर्देश दिये है। उन्होंने लोनिवि गेस्ट हाउस में नेटवर्क, टेलीफोन, फोटोकाॅपी मशीन एवं जनरेटर आदि व्यवस्थायें सुनिश्चित करने को कहा। विद्युत विभाग के अधिकारियों को कार्यक्रम के दौरान विद्युत व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के निर्देश दिये।

मेडिकल एम्बुलेंस, डाॅक्टर, ब्लड गु्रप एवं हाॅस्पिटल में आपातकालीन कक्ष आरक्षित रखने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिये। जल संस्थान को हैलीपैड, जनता मिलन स्थल व लोनिवि गेस्ट हाउस में पेयजल व्यवस्था सुनश्चित करने को कहा। गुलदस्ते एवं फूल मालाओं की व्यवस्था रखने के निर्देश उद्यान अधिकारी को दिये।

नगर क्षेत्र में विशेष साफ-सफाई रखने तथा लाउड स्पीकर के माध्यम से जनता मिलन कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश ईओ नगरपालिका गोपेश्वर को दिये ताकि अधिक से अधिक लोग जनता मिलन कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविर का लाभ उठा सके। उन्होंने नोडल अधिकारियों को सभी व्यवस्थाओं को चाक-चैबन्द रखने के निर्देश दिये है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मा0 मुख्यंमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत 14 सितंबर को प्रातः 9ः15 बजे स्पोर्टस स्टेडियम गोपेश्वर हैलीपैड पहुॅचेगें तथा प्रातः 9ः30 से 10ः30 बजे तक पुलिस मैदान गोपेश्वर में पुलिस अधीक्षक, चमोली द्वारा आयोजित सी0पी0यू0 कार्मिकों हेतु आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। वही विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकापर्ण भी करेंगे। इसके साथ ही 10ः30 से 12ः30 बजे तक पुलिस मैदान गोपेश्वर में ही जनता मिलन कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याऐं सुनेंगे।

अपराह्न 12ः40 से 01ः40 बजे तक लोनिवि निरीक्षण भवन गोपेश्वर में पार्टी पदाधिकारियों के साथ वार्ता करेंगे। अपराह्न 03ः00 से 05ः00 बजे तक जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। सायं 07ः30 से 08ः30 बजे तक जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं मुख्य विकास अधिकारी के साथ वार्ता करगें तथा रात्रि विश्राम लोनिवि अतिथि गृह गोपेश्वर में ही करेंगे। अगले दिन 15 सितंबर को सुबह 9ः15 बजे स्पोर्टस स्टेडियम गोपेश्वर से रूद्रप्रयाग के लिए प्रस्थान करेंगे।