नई होंडा अमेज के स्टूडियो शॉट्स आए सामने

नई दिल्ली। होंडा अमेज का नया फेसलिफ्ट अवतार पहली बार दुनिया के सामने 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया। इस कार को अगले कुछ महीनों में ही भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। 2018 अमेज को होंडा ने नए प्लैटफॉर्म पर बनाया है और भारत में इसका मुकाबला मारुति डिजायर कॉम्पैक्ट सिडैन से होना है।

होंडा की नई अमेज सब-4 मीटर सिडैन होगी जो कि पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शंस के साथ आएगी। होंडा ने इस गाड़ी के दो स्टूडियो शॉट्स रिलीज किए हैं। इनमें कार का फ्रंट और इसकी रियर स्टाइलिंग साफतौर पर देखी जा सकती है। इस नई गाड़ी का डिजाइन काफी हद तक होंडा सिविक से मिलता जुलता है।

सिविक का डिजाइन काफी पॉप्युलर है। नई होंडा अमेज पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा लंबी मालूम पड़ती है। इसके साथ ही अमेज के इस नए जेनरेशन मॉडल में ज्यादा स्पेस होने की भी संभावना है। होंडा अमेज के नए जेनरेशन मॉडल में फस्र्ट जेनरेशन मॉडल के मुकाबले कई सुधार कर सकती है।

हालांकि, नई अमेज के स्पेसिफिकेशंस से जुड़े डीटेल्स अभी सार्वजनिक नहीं किए गए हैं लेकिन ऐसा माना जा रहा है अमेज का नया मॉडल बेहतर माइलेज देगा। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शंस मिल सकते हैं। नई अमेज के डीजल मॉडल को सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन से भी लैस किया जा सकता है।

इससे नई अमेज भारत में सबसे अफोर्डबल डीजल सीवीटी ऑटोमैटिक कार बन जाएगी। पेट्रोल वेरिएंट में भी होंडा सीवीटी ऑटोमैटिक गियर का ऑप्शन देगी। इंजनों को 5 स्पीड गियरबॉक्सेज से लैस किए जाने की उम्मीद है।