मिल जुलकर जनता के हितो के लिए होगा कार्य

13gxkdh5चमोली। बद्रीनाथ विधायक महेन्द्र भट्ट ने सोमवार को देर सायं जिला सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए विभागीय कार्यो पर चर्चा की। साथ ही विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के साथ साथ विभागीय ढांचागत स्थिति के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने जन समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए अपने स्तर से समय से उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। विधायक ने सभी को मिल जुलकर जनता के हितो के लिए कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि जन समस्याओं के निराकरण में कोई भी समस्या आती है तो  विभागीय अधिकारी सीधे उनसे संपर्क कर सकते है।

बैठक में विधायक ने जल संस्थान व जल निगम को ग्रीष्मकाल के दौरान आपसी समन्वय बनाकर पेयजल आपूर्ति को वहाल रखने के लिए ठोस कार्य योजना के तहत कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कम पानी वाले स्रोतों को अन्य स्रोत से जोडकर पेयजल आपूर्ति सुचारू रखी जाय। ताकि लोगों को पेयजल की परेशानी न हो। उन्होंने सीएमओ को स्वास्थ्य सुविधाओं को चुस्त दुरूस्त रखने के निर्देश देते हुए मरीजों को स्थानीय स्तर पर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने को कहा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्यरत एनजीओ से भी संपर्क कर ब्लाकवार स्वास्थ्य शिविर एवं मोतिया बिंद आॅपरेशन शिविर का संचालन करने को कहा, ताकि दूरस्थ क्षेत्रों के लागों को इसका लाभ मिल सके। ब्लाकवार शिविर लगाने हेतु उन्होंने विधायक निधि से भी धनराशि देने का आश्वासन दिया। उन्होंने जनपद में दवाईयों की आपूर्ति का समय-सयम पर माॅनिटरिंग व स्टाॅक चैकिंग करने को कहा।

GST Ads 250x250px

विधायक ने कहा कि समाज कल्याण के माध्यम से संचालित पेंशन योजनाओं का शतप्रतिशत पात्र लोगों को लाभ मिलें। उन्होंने ब्लाकवार शिविर लगाकर पात्र लोगों को चयनित करने के निर्देश दिये। वही दूसरी ओर परिवहन को सभी ब्लाकों में रोडवेज बसों का संचालन करने का सुझाव दिया ताकि बुर्जुग लोगों को इसका फायदा मिल सके। लघु सिंचाई एवं सिंचाई विभाग को तालमेल के साथ कार्य करने को कहा। जंगली जानवरों से काश्तकारों की फसलों को हो रहे नुकसान के लिए कृषि एवं वन विभाग को घेरवाड के लिए आपसी समन्वय कर कार्य करने को कहा। उन्होंने नगर पालिका गोपेश्वर में लोकल सब्जी मण्डी को विकसित करने का सुझाव भी दिया ताकि लोकल काश्तकारों को इसका फायदा मिल सके। मसाले, धूप-अगरबत्ती तथा माल्टे का जूस बनाने के लिए लघु उद्योगों को ऋण उपलब्ध कर बढावा देने को कहा।

विधायक का कहना था कि चारधाम यात्रा को व्यवस्थित तरीके से संचालित करने हेतु बद्रीनाथ धाम में दर्शन करने तथा गाडियों की पार्किग के लिए समय सीमा निर्धारित की जानी चाहिए, ताकि बद्रीनाथ धाम में जाम की समस्या से निजात मिल सके। बरसात के समय वैकल्पिक व्यवस्था के तहत रूद्रप्रयाग-पोखरी-कर्णप्रयाग व रूद्रप्रयाग-पोखरी-गोपेश्वर मार्गो में भी आवश्यक व्यवस्थाऐं करने को कहा।

जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने विधायक को जिले में विभिन्न विभागों में लम्बे समय से रिक्त चल रहे पदों की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विनोद गोस्वामी, सीटीओ वीरेन्द्र कुमार, सीएमओ डा0 विराज शाह, सीवीओ डा. लोकेश शर्मा, डीडीओ आनंद सिंह सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद थे।