ठुकराल ने फहराया खेल महाकुम्भ का झण्डा

रूद्रपुर। जिला युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में आज जिला मुख्यालय स्थित स्पोट्स स्टेडियम में जिला स्तरीय खेल महाकुम्भ-2017 का विधायक राजकुमार ठुकराल ने तिरंगे गुब्बारे उडाकर एवं फीता काटकर खेल प्रतियोगितओं की षुरूआत की। श्री ठुकाराल ने गतवर्श चैम्पियन रहे खिलाडी को मषाल प्रज्जवलित कराकर मैदान की परिक्रमा कराई।

इससे पूर्व श्री ठुकराल ने खेल महाकुम्भ का झण्डा फहराया तथा विभिन्न विकास खण्डों से आये हुये खेल प्रतिभागियों द्वारा निकाले गये आकर्शक मार्च पास्ट की सलामी ली।  उल्लेखनीय है कि आज से प्रारम्भ हुई जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता आगामी 01 दिसम्बर तक चलेगी। जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में अण्डर-10,अण्डर 14,अण्डर 17,अण्डर 19 एवं ओपन 19 से 35 आयु वर्ग के बालक/बालिका खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे।

इस दौरान कबड्डी, खो-खो, एथलेटिक्स,रूद्रपुर 24 नवम्बर- जिला युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में आज जिला मुख्यालय स्थित स्पोट्स स्टेडियम में जिला स्तरीय खेल महाकुम्भ-2017 का विधायक राजकुमार ठुकराल ने तिरंगे गुब्बारे उडाकर एवं फीता काटकर खेल प्रतियोगितओं की षुरूआत की। श्री ठुकाराल ने गतवर्श चैम्पियन रहे खिलाडी को मषाल प्रज्जवलित कराकर मैदान की परिक्रमा कराई। इससे पूर्व श्री ठुकराल ने खेल महाकुम्भ का झण्डा फहराया तथा विभिन्न विकास खण्डों से आये हुये खेल प्रतिभागियों द्वारा निकाले गये आकर्शक मार्च पास्ट की सलामी ली।  उल्लेखनीय है कि आज से प्रारम्भ हुई जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता आगामी 01 दिसम्बर तक चलेगी।

जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में अण्डर-10,अण्डर 14,अण्डर 17,अण्डर 19 एवं ओपन 19 से 35 आयु वर्ग के बालक/बालिका खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। इस दौरान कबड्डी, खो-खो, एथलेटिक्स, बालीबाल, बैंडमिंटन, फुटवाल, ताईक्वाडो, बाक्सिंग, जूडो आदि प्रतियोगिताओं की जायेगी। जिला स्तर पर उत्कृश्ठ प्रदर्षन करने वाले खिलाडियों को राज्य स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा प्रदर्षित करने का मौका मिलेगा।

श्री ठुकराल ने अपने उद्बोधन में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से खेल प्रतिभागियों को अपना भविश्य उज्जवल बनाने के लिये खेल महाकुम्भ का आयोजन राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेष सरकार खेल प्रतिभागियों को आगे बढाने के लिये संकल्पित है । उन्होंने जनपद के विभिन्न विकास खण्डों के दूरदराज क्षेत्रों से आये हुये खिलाडियों को बधाई दी तथा कहा कि वह खेलों को खेलभावना से खेलकर खेलों के नियमों का पालन करते हुये उत्कृश्ठ प्रदर्षन कर अपने जनपद व प्रदेष का नाम रोषन अपना भविश्य उज्जवल बनाये।

उन्होंने कहा कि खेल जहां हमारे स्वास्थ्य के लिये जरूरी है वही खेलों में प्रेम सौहार्द की भावना भी बलवती होती है। श्री ठुकराल ने खिलाडियों का आह््वान किया कि वह पठन पाठन के साथ ही खेल प्रतियोगितओं को भी अपने जीवन का हिस्सा बनाये तथा खेलों में पारंगता हासिल करें। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलो के छात्र-छात्राओं द्वारा आकर्शक सांस्कृतिक कार्यकम प्रस्तुत किये गये।