खेल दिवस पर होगी “रन फाॅर उत्तराखण्ड” प्रतियोगिता

चमोली। भारतीय हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद के जन्म दिवस, 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाने की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी आशीष जोशी की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में बैठक की गयी। बैठक में न्याय पंचायत, ब्लाक एवं जिला मुख्याल स्तर के साथ-साथ सभी शिक्षण संस्थाओं में पारम्परिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन हेतु युवा कल्याण, पंचायती राज, शिक्षा एवं खेल विभाग को नोडल नामित किया गया है। जिलाधिकारी ने युवाओं को खेल में करियर बनाने हेतु प्रोत्साहित करने तथा खेल भावना को बनाये रखने को कहा।

जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर 29 अगस्त को ‘‘रन फाॅर उत्तराखण्ड‘‘ प्रतियोगिता का आयोजन करने के निर्देश खेल विभाग को दिये। उन्होंने जनप्रतिनिधियों, जनपद के अधिकारीगण, स्थानीय व्यापार संघ के पदाधिकारियों व सदस्य, खेल संघों के पदाधिकारियों, बालक एवं बालिकाओं को रन फाॅर उत्तराखण्ड में आमंत्रित करने को कहा। बैठक में निर्णय लिया गया कि रन फाॅर उत्तराखण्ड का आयोजन स्पोर्टस् स्टेडियम गोपेश्वर से शुरू होते हुए, पीजी काॅलेज, पुलिस लाइन तिराहा, बस स्टैण्ड गोपेश्वर से गोपीनाथ मंदिर तथा वापसी उसी रूट से होते हुए स्पोर्टस् स्टेडियम गोपेश्वर में समाप्त होगी।

वही 27 से 29 अगस्त तक अण्डर 16 वर्ष के बालकों की जनपद स्तरीय हाॅकी प्रतियोगिता तथा अण्डर 16 बालिका वर्ग में कब्बडी प्रतियोगिता का आयोजन कराने के निर्देश दिये। इसके साथ 28 अगस्त को जिलास्तरीय अधिकारियों की ट्रैकिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराने को कहा। न्याय पंचायत स्तर पर सभी प्राइमरी स्कूलों में कब्बडी, खो-खो, पिड्डू आदि पारम्परिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन कराने के निेर्देश शिक्षा अधिकारी को दिये। उन्होंने युवा कल्याण, पंचायती राज, शिक्षा एवं खेल विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिये है।