सौन्दर्यीकरण कार्यों में तेजी लाने का निर्देश

devbhoomi-samachar-hc semwalहरिद्वार। जिलाधिकारी एच.सी.सेमवाल ने डाम कोठी में कांवड़ पटरी के सौन्दर्यीकरण को लेकर किये जाने वाले कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि एशियन डेवलपमेण्ट बैंक द्वारा स्वीकृत कांवड़ पटरी के सौन्र्यीकरण हेतु स्वीकृत 50 लाख के कार्य में अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें और कार्य की मासिक रिपोर्ट उनके सम्मुख प्रस्तुत करें।

कांवड़ पटरी के सौन्र्याीकरण हेतु पैदल रास्ता, लाइटिंग, पेयजल, यात्रियों के बैठने हेतु बैंच, छतरी, रेलवे के ऊपर ओवर ब्रिज का निर्माण होना है। इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग क्षरा कांवड़ पटरी का डामरीकरण भी किया जायेगा ।

एन.एच.आई. को शंकराचार्य चैक से नये बैराज के बगल से पुल निर्माण का प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया। विद्यृत विभाग के लिए विद्युत पोल के लिए स्थल चयन करने का निर्देश दिया गया तथा गुरूकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के समीप 33 के.वी. के ट्रांसफार्मर को अन्यत्र शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया।  सिंचाई विभाग डामरीकरण सड़क के किनारे पैदल रास्ते का निर्माण करेगी।

इस अवसर पर ए.डी.एम. जे.एस. नगन्याल, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई धीरेन्द्र कच्छवाहा , अधिशासी अभियन्ता सिंचाई उत्तर प्रदेश सी.बी. यादव, जिला पर्यटन अधिकारी जशपाल चैहान इत्यादि उपस्थित थे।