साधु समाज ने किया मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत

 मुख्यमंत्री ने बद्रीनाथ धाम पहुॅचकर पूजा अर्चना की, प्रदेश की खुशहाली के लिए मांगी मनौती

DSCN0284चमोली। शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने श्री परमार्थ लोक बद्रीनाथ में आयोजित गुरूजन स्मृति समारोह में प्रतिभाग कर स्वामी जगतगुरू हंसादेवाचार्य जी महाराज से भेंट कर आशीर्वाद ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि जगतगुरू ने हमे गुरूमार्ग दिखाया है। कहा गुरू विश्वास का द्योतक तथा शक्ति प्रदान करता है। गुरू के माध्यम से शिष्य अपने कर्तव्य का पालन करता है। कहा इस वक्त चार धाम यात्रा सुगमता, सरलता व निर्विवाद रूप से चल रही है। उन्होंने कहा चारधाम सभ्यता की धरोहर है। कहा इस साल अब तक लगभग दस लाख यात्री चार धाम यात्रा पर आये हैं। उम्मीद है कि अगले साल इससे ज्यादा यात्री चारधाम यात्रा पर आयेंगे। इस अवसर पर मा0 मुख्यमंत्री का साधु समाज ने माल्यार्पण व शाल भेंट कर उनका भव्य स्वागत किया।

इससे पूर्व मा0 मुख्यमंत्री ने बद्रीनाथ धाम में पहुॅचकर पूर्जा अर्चना की तथा प्रदेश की खुशहाली के लिए मनौती मंागी। मन्दिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात करते हुए उन्होंने सुचारू रूप से चल रही यात्रा पर सन्तोष व्यक्त करते हुए कहा कि मन्दिरों में देशी गाय के घी का दिया जलाया जाय, चैलाई के लड्ड़ू प्रसाद के रूप में वितरित किये जाये तथा स्थानीय राजमा, आलू के पकवानों को भी होटलों में परोसने पर बल दिया। उन्होंने तुलसी के संवर्द्धन व उत्पादन के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात कही। कहा कि सेटेलाइट कनेक्टिविटी से यहाॅ संचार व्यवस्था शीघ्र ही सुचारू की जायेगी। लामबगड़ व बेनाकुली डेंजर जोन के सम्बन्ध में कहा कि इसके मरम्मत के लिए विशेषज्ञों से राय लेकर धन आवंटित किया जा चुका है। शीघ्र ही इस पर कार्य शुरू हो जायेगा।

इस अवसर पर सतपाल ब्रहमचारी, अलग-अलग राज्यों से आये संत समाज, जिलाधिकारी अशोक कुमार, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, विशेष कार्याधिकारी मन्दिर समिति बीड़ी सिंह, धर्माधिकारी भुवन चन्द्र उनियाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डि़याल, तहसीलदार जोशीमठ महावीर सिंह भण्ड़़ारी, पुलिस उपाधीक्षक बीएस रावत, नायब तहसीलदार चन्द्र शेखर वशिष्ट सहित काफी संख्या में श्रद्धालू मौजूद थे।