भारतीय जनता युवा मोर्चा समरस्ता अभियान

देहरादून।भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवालजी ने बताया कि पूरे प्रदेश में कल 13 अप्रैल को सभी जिला केंद्रों पर भारतीय जनता युवा मोर्चा समरस्ता अभियान चलाएगा जिसमे युवा मोर्चा के सभी कार्यकर्ता अपने घरों से भोजन लायेगें और भोजन आपस मे अदला बदली कर सहभोज करगें उन्होंने कहा पुरे प्रदेश में यह कार्यक्रम भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेतृत्व में चल रहा है।

बयान जारी कर कुंदन लटवाल जी ने कहा की देहरादून के महानगर और ग्रामीण दोनो जिले का कार्यक्रम एक ही केंद्र पर होगा जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री श्रीमान त्रिवेंद्र सिंह रावत जी कार्यकर्ताओ के साथ जमीन में बैठकर सहभोज करेगे।

उन्होंने समरसता अभियान पर कहा कि अपने परिवार में ऐसा वातावरण बनाएं, जिससे सामजिक समरसता को बल मिले. हमारे देश के सभी पंथ-संप्रदायों ने, तथा समाज सुधारकों और संतों ने मनुष्यों के बीच भेदभाव का समर्थन नहीं किया है. समानता प्रत्येक पंथ की उत्पत्ति का मूल तत्व रही है, लेकिन बाद में समाज को जातियों या संप्रदायों में विभाजित कर दिया गया. भेदभाव लोगों के व्यवहार से भी पैदा होने लगा. उन्होंने भेदभाव खत्म करने की आवश्यकता पर जोर दिया और उन परंपराओं को खारिज किया जो अनावश्यक हैं. उन्होंने कहा कि परम्परा के नाम पर इस भेदभाव को आगे और जारी रहने की अनुमति नहीं दी जा सकती. उन लोगों की भावनाओं को समझा जाना चाहिए जो हजारों वर्षों से पीड़ित रहे हैं. समाज के कई तबकों ने भेदभाव और अन्याय को लंबे समय तक सहा है. उन्होंने कहा युवा मोर्चा हमेसा से ही सभी वर्गों को साथ लेकर चलता है।

यह बयान प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज पटवाल ने जारी किया मनोज पटवाल ने बताया समरसता अभियान पूरे प्रदेस में कुंदन लटवाल जी के नेतृत्व में होने जा रहा है।

Leave a Reply